Menu Bar

Monday, September 25, 2017

Blue Whale Challenge: 17-year-old boy commits suicide in Panchkula, mother says he was addicted

ब्लू व्हेल चैलेंज: पंचकुला में 17 वर्षीय  लड़के ने आत्महत्या की | मां ने कहा कि वह  इसका आदी  हो गया था |

शुक्रवार को हरियाणा के पंचकुला जिले में सेक्टर 4 के एक 17 वर्षीय लड़के ने अपने निवास स्थान पर खुद को फांसी  लगा ली। चंडीगढ़ के  सेक्टर 8 में डीएवी स्कूल के छात्र करण ठाकुर ने अपने मोबाइल फोन पर ब्लू व्हेल चैलेंज गेम इंस्टॉल किया था, उसके माता-पिता ने पुलिस को सूचित किया है।  पुलिस ने कहा, उसकी मां के अनुसार, उसने कुछ दिन पहले अपने पति से कहा था कि वह एक खेल  का आदी हो रहा है और उन्हें उसे एक मनोचिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
शनिवार को बच्चे के अंतिम संस्कार के बाद माता-पिता ने उसके फोन को चेक किया था  तो इसमें ब्लू व्हेल गेम इंस्टॉल किया  हुआ था। उन्होंने उसकी नोटबुक में करण द्वारा किए गए कुछ फोटो को भी  चेक किया, जिसमें उसने लिखा था कि “मुझे  मर जाना चाहिए” और “मैं जीने के हकदार नहीं” | और पेज पर उसने ऐसे ही कुछ  चित्र बनाए हुए थे |
उसकी नोटबुक में करण द्वारा किए गए कुछ फोटो को भी चेक किया, जिसमें उसने लिखा था कि "मुझे मर जाना चाहिए" और "मैं जीने के हकदार नहीं" |
उसकी नोटबुक में करण द्वारा किए गए कुछ फोटो को भी चेक किया, जिसमें उसने लिखा था कि “मुझे मर जाना चाहिए” और “मैं जीने के हकदार नहीं” |
तो दोस्तों मैं तो यही कहूंगा कि आप भी अपने बच्चों के फोन को समय समय पर चेक करते रहिए और देखते रहिए के उनके फोन में कुछ ऐसा इनस्टॉल तो नहीं है जिनसे उनको लत लग चुकी हो |   कृपया ऐसी किसी भी गेम को इंस्टॉल ना करें | धन्यवाद |

No comments:

Post a Comment