Menu Bar

Monday, October 2, 2017

ZTE has tied up with Airtel, Vodafone and Reliance Jio for pre-5G trials; to make telecom products customised for local needs

ZTE ने Pre -5G परीक्षणों के लिए एयरटेल, वोडाफोन और रिलायंस जियो के साथ करार किया है |

ZTE ने Pre -5G परीक्षणों के लिए एयरटेल, वोडाफोन और रिलायंस जियो के साथ किया करार  |

चीनी दूरसंचार उपकरण और स्मार्टफोन निर्माता जेडटीई ने कहा है कि उसने भारत में अपना प्री -5 जी परीक्षण शुरू कर दिया है। जेडीटीई ने भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और रिलायंस जियो जैसे भारतीय दूरसंचार खिलाड़ियों के साथ इस परियोजना के लिए भागीदारी की है  जिसमें 5 जी सहित भविष्य की तकनीकों को डिज़ाइन और विकसित करना होगा।
द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, जेडटीई के  ग्लोबल मार्केटिंग के अध्यक्ष फैन जियाओबिंग ने कहा कि चीनी कंपनी के लिए भारत में 5G को विकसित  करने का  बहुत बड़ा अवसर होगा। शुरुआत में  कंपनी से दूरसंचार उत्पादों की उम्मीद है जो स्थानीय जरूरतों को पूरा करने के लिए किया गया है।
झियाओबिंग ने कहा कि भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है क्योंकि इससे बहुत अधिक पैमाने अवसर  उपलब्ध होते हैं। “दूरसंचार उद्योग बहुत बड़े पैमाने पर है,  जोकि भारत  बड़े पैमाने  पर अक्सर प्रदान करता है। भारतीय दूरसंचार बाजार बहुत तेजी से बढ़ेगा … हम विकास में सहायता के लिए भारत में अपने निवेश को बढ़ा रहे हैं,” ज़ियाओबिंग ने कहा। जेडटीई को उम्मीद है कि भारतीय कारोबार अपने अन्य  विश्व के बाजारों की तुलना में तेजी से बढ़ेगा। जेडटीई भारत में ह्यूवेई टेक्नोलॉजीज, नोकिया और एरिक्सन जैसी  कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।
हाल ही में, जेडटीई ने भारत के उत्तर और पूर्व में बीएसएनएल के नेटवर्क विस्तार के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट लिया है। जेडटीई ने भविष्य में जरूरतों के लिए नेटवर्क सपोर्ट और 5G  को बढ़ाने के लिए बीएसएनएल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।
जेडटीई इंडिया के सीईओ पेंग एग्यूआंग के मुताबिक कंपनी एयरटेल और बीएसएनएल के साथ अपने 5 जी-तैयार उत्पादों का परीक्षण कर रही है। यह केवल एकमात्र कंपनी होने का दावा करता है जो एयरटेल, वोडाफोन और जीओ के साथ पूर्व -5 जी परीक्षण कर रही है, साथ ही एयरटेल को विशाल MIMO की टेक्नोलॉजी के साथ काम करेगा |
हाल ही नई दिल्ली में संपन्न हुआ भारत मोबाइल कांग्रेस में, 5 जी निश्चित रूप से फोकस का क्षेत्र था। पिछले हफ्ते, दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि सरकार एक उच्च स्तरीय 5 जी समिति स्थापित करेगी।
ZTE ने Pre -5G परीक्षणों के लिए एयरटेल, वोडाफोन और रिलायंस जियो के साथ करार किया है |
दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा, “हमने एक उच्च स्तरीय 5 जी समिति बनाई है जिसका लक्ष्य 5 जी पर काम  करना होगा। जब 2020 में सॉरी दुनिया 5 जी से  इस्तेमाल करने लग जाएगी, मेरा मानना है कि भारत उनके समान होगा,” दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा।
दोस्तो आप मुझे बताएं आपका इस बारे में क्या विचार है |  नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें

No comments:

Post a Comment